Wednesday 15 August 2018

प्यारी कायरा को जन्मदिन पर अनंत आर्शिवाद

आज मेरी जिंदगी में खुशी का एक ऐसा पल है जो अनमोल है। आज मेरी प्यारी नातिन कायरा एक वर्ष की हो गई , ये एक वर्ष पलक झपकते कब बीत गया पता ही नही चला। कायरा के संग बिता हर पल मेरे लिए सुखद एहसास है। अपने इस एहसास को शब्दों में व्यक्त करना संभव नही है। फिरभी कायरा को ब्लॉग के माध्यम से पत्र लिखकर अपने एहसास को शब्दों में ढालने का प्रयास है। 

प्रिय कायरा
अनंत आशीर्वाद संग तुमको जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं,
आप जबसे ज़िंदगी में आई हो वक्त का कुछ पता ही नहीं चलता। आज तुम एक वर्ष की हो गई , ये 365 दिन तुम्हारी प्यारी सी मुस्कान के साथ कैसे बीत गया पता ही नहीं चला। इस एक साल में तुम्हारे संग बिताया हर वक्त, सुनहरी याद बन गया। तुम्हारी आवाज़ बहुत प्यारी है। तुम्हारी प्यारी सी मीठी आवाज़ ताउम्र ऐसी मधुर बनी रहे। किसी की नज़र न लगे। तुम्हारी प्यारी सी मुस्कान को चांद तारों की उम्र लग जाये। सूरज की किरणों से भी आगे तुम सफलता की इबारत लिखो। हम सबके आशीर्वाद और‌ दुलार की छांव में जीवन का हर पल बिंदास जीयो, ये दिन तुम्हारे जीवन में अनेकों अनेक बार आए। मेरी लाडो खुश रहो मस्त रहो, स्वस्थ रहो। जल्दी से हमें अपनी प्यारी सी आवाज में नानी बुलाओ
कैला मैया की कृपा तुम पर सदैव बनी रहे यही प्रार्थना करते हैं। अपनी एक खूबसूरत पहचान के साथ हम सबको गौरवान्वित करो । इन्हीं दुआओं के साथ एक बार फिर से जन्म दिन पर ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद।



फूलों सी प्यारी , रंगों सी न्यारी ,मेरी लाडली.....
नाज़ुक सी कली,बड़े नाजों से पली , मेरी लाडली .....
तितलियों सी चंचल ,चुलबुली और नटखट , मेरी लाडली ......

तुम मां का सुंदर सपना और पापा के दिल का अरमान हो
हम सबके जीवन की पूंजी और घर की रौनक हो

मेरी लाडली, नाना नानी की प्यारी सी लाडो हो तुम,
दादी की लड्डु और दादा की रौनक हो तुम,
मां का सपना और पापा का अरमान हो तुम ,

चाचा चाची की प्यारी क्युटी पाई हो तुम ,
माना की, मां पापा का अक्स है तुममें फिर भी,
अपनी खूबसूरत पहचान का आगाज हो तुम
जूग जुग जियो तुम 

सभी पाठकों से अभिलाषा है कि, प्यारी कायरा को अपने आशीष वचनों का उपहार प्रदान करें
धन्यवाद 








2 comments: